यहां शादी के बाद दूल्हे के दोस्त उतारते है दुल्हन के कपड़े!

नई दिल्ली। आज हम विवाह को लेकर बात करे तो आपको ये बता दें कि अक्सर भिन्न-भिन्न देशों में शादी को लेकर विभिन्न रीति-रिवाज देखने को मिलते हैं। ऐसा ही एक देश है चीन, जहां विवाह के पश्चात दूल्हे के दोस्त मिलकर दुल्हन के वस्त्र उतारते हैं।

63f33ac0328a619b8e969ffeb79388f8

इस दौरान दूल्हा अपनी होने वाली दुल्हन को बचाने की पूर्ण कोशिश करता है, किन्तु उसके मित्र किसी की भी परवाह न करते हुए दुल्हन के सभी वस्त्र उतार डालते है। जानकारी के मुताबिक, यहां पर विवाह के पश्चात अजीब तरह के गेम होते हैं, जिन्हें ‘वेडिंग गेम’ बोला जाता है।

इसी में एक खेल यह भी होता है जिसमें नई नवेली दुल्हन के सभी वस्त्र उसके पति के स्थान पर उसके सभी मित्र उतारते हैं। यहां हुए एक विवाह का ऐसा हैरतअंगेज वीडियो सामने आया था, जिसने इंटरनेट पर तहलका मचा दिया था।

34c510e0a1a8fa721ae99cc1baaf116e

इसमें ये दिखाया गया कि दूल्हा व दुल्हन अपने कमरे में बैठे हैं। इस दौरान दूल्हे के मित्र उसके कमरे में जाते हैं एवं दुल्हन संग ये खेल खेलना प्रारम्भ कर देते है। इस दौरान दूल्हा दुल्हन को पूरी तरह से बचाने का प्रयास करता है किन्तु बचा नहीं पाता।

वहीं दुल्हन भी स्वयं को बचाने हेतु चीखती है, किन्तु दूल्हे के मित्र किसी की भी नहीं सुनते है एवं उसके सभी वस्त्र निकाल डालते है।

Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s