India Coronavirus Covid-19 Cases Tracker Latest News Live Updates in Hindi, Corona Cases in India Today Live Update at www.covid19india.org, covid19tracker.org, Corona, Medicine, Vaccine Latest News Update: राम जन्मभूमि ट्रस्ट के अध्यक्ष ने मंदिर निर्माण कार्यक्रम के उद्घाटन के लिए पीएम मोदी को बुलाया, कहा- हम सुनिश्चित करेंगे कि भीड़ न हो


India Coronavirus Covid-19 Tracker News Live Updates: भारत में लॉकडाउन खुलने के एक महीने बाद कोरोना का संकट लगातार बढ़ता जा रहा है। हालांकि, इस बीच राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने राम मंदिर निर्माण की नींव रखने के लिए पीएम मोदी को बुलाने की बात कही है। ट्रस्ट के अध्यक्ष स्वामी नृत्य गोपाल दास ने कहा है कि हमने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर कहा है कि वे अयोध्या आएं और राम मंदिर निर्माण कार्यों का उद्घाटन करें। उन्होंने कहा कि हम यह सुनिश्चित करेंगे कि कोरोनावायरस के बढ़ते केसों के बीच कार्यक्रम में भीड़ न इकट्ठा हो पाए।

गौरतलब है कि पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के 18 हजार 653 नए मामले सामने आए। वहीं, 507 लोगों की मौत हुई है। इसी के साथ भारत में शुक्रवार तक संक्रमितों की संख्या 5 लाख 85 हजार 493 पर पहुंच गई। साथ ही कोरोना से मरने वालों की संख्या अब 17 हजार 400 हो गई है। देश में कोरोना के 2 लाख 20 हजार 114 एक्टिव केस हैं।

दूसरी तरफ दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या 87 हजार के पार हो गई है। इस मौके पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लिया। केजरीवाल ने बताया कि जब से दिल्ली में टेस्टिंग बढ़ाई गई है, तब से संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ी है। हालांकि, पहले जहां हर 100 टेस्ट में 31 पॉजिटिव मिल रहे थे, वहीं अब 100 में से 13 लोग ही संक्रमित मिल रहे हैं। यह एक अच्छी खबर है। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से स्थिति सुधर रही है। हालांकि, इस वायरस के बारे में कुछ अंदाजा नहीं लगाया जा सकता। इसलिए इसे रोकने की कोशिश जारी रखनी होगी।

Delhi Coronavirus Live Updates: Read Here

देश में सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों की बात की जाए, तो महाराष्ट्र में हालात काफी खराब हैं। यहां अब पीड़ितों की संख्या 1 लाख 74 हजार पर पहुंच गई है। वहीं, 24 घंटे में 245 नई मौतों के साथ अब मृतकों की संख्या 7855 हो गई है। देश के कुल मौतों और संक्रमितों में एक-तिहाई से ज्यादा हिस्सा महाराष्ट्र का ही है।

Coronavirus Vaccine, Medicine Latest Update

संक्रमित राज्यों में दूसरा नंबर तमिलनाडु का है, जहां एक दिन में 3943 नए संक्रमित पाए गए हैं। इसी के साथ राज्य में अब पीड़ितों का आंकड़ा 90 हजार 167 हो गया है। तीसरे नंबर पर 87 हजार 360 केसों के साथ दिल्ली है। हालांकि, अगर तमिलनाडु और दूसरे राज्यों में मौत की तुलना की जाए, तो तमिलनाडु के हालात काफी बेहतर हैं। चौथे नंबर पर गुजरात की 1848 और तीसरे नंबर पर दिल्ली में 2742 मौतों के मुकाबले तमिलनाडु में 1201 लोगों की जान गई है।

This article was written by kk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *