know the Bihar Police SP Vinay Tiwari who will investigate Sushant Singh Rajput’s death – कौन हैं बिहार पुलिस के ये SP, जो संभालेंगे सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस की जांच?


बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के आत्महत्या मामले की जांच जारी है। पुलिस सुशांत के आत्महत्या के पीछे का कारण जानने में जुटी हुई है। बिहार पुलिस की जांच तेज हो गई है। राज्य पुलिस ने अब मृतक अभिनेता की प्रेमिका रिया चक्रवर्ती पर लगे आरोपों की जांच के लिए पटना सिटी एसपी विनय तिवारी के नेतृत्व में चार सदस्यीय टीम मुंबई भेजी है।

चार सदस्यीय टीम बॉलीवुड अभिनेता की मौत के मामले की जांच करने के लिए पहले से ही मुंबई में है। सुशांत के पिता केके सिंह ने उनके निधन के एक महीने से अधिक समय बाद 25 जुलाई को पटना में पुलिस शिकायत दर्ज की थी। लेकिन क्या आप जानते हैं इस केस की जांच करने वाले एसपी विनय तिवारी कौन हैं? मूल रूप से उत्तर प्रदेश के 2015 बैच के इस आईपीएस अधिकारी ने न केवल अपनी शैक्षणिक उपलब्धियों के लिए बल्कि उनकी रचनात्मक गतिविधियों के लिए भी प्रशंसा प्राप्त की है।

यूपी के ललितपुर में जन्मे तिवारी के पिता एक किसान हैं, जिन्होंने अपने बेटे की शिक्षा के लिए खेतों में काम किया। इंजीनियरिंग में रुचि रखने वाले तिवारी स्कूल की पढ़ाई पूरी करने के बाद राजस्थान के कोटा चले गए और प्रतिष्ठित आईआईटी-बीएचयू में प्रवेश पाने में सफल रहे।

वहां उन्होंने सिविल इंजीनियरिंग में डिग्री प्राप्त की। अपने स्नातक स्तर की पढ़ाई के दौरान, उन्होंने यूपीएससी परीक्षा देने का फैसला किया। सिविल सेवा प्रवेश की तैयारी के लिए, वह दिल्ली में स्थानांतरित हो गया।

फेसबुक पर अपने अनुभव को साझा करते हुए, तिवारी ने लिखा कि वह शुरू में उन्हें पढ़ाई में रुचि नहीं थी। वह अपने खर्चों को पूरा करने ले लिए पढ़ते थे। लेकिन उनकी मजबूरी बाद में रुचि में बदल गई। उन्होंने अपने दूसरे प्रयास में यूपीएससी की परीक्षा पास की और 2019 में तिवारी पटना सेंट्रल के एसपी बन गए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई


This article was written by kk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *