New Delhi: Two Pakistan High Commission officials caught spying and to be declared persona non grata amid Coronavirus Lockdown – दिल्ली में जासूसी करते पकड़े गए Pakistan High Commission के दो अफसर


Coronavirus/COVID-19 संकट और Lockdown के बीच रविवार को नई दिल्ली में Pakistan High Commission के दो अफसर जासूसी करते धरे गए। सूत्रों के हवाले से कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में पाक उच्चायोग के इन अधिकारियों की पहचान आबिद हुसैन और ताहिर खान के रूप में की गई। इन दोनों को ही ”अस्वीकृत व्यक्ति” (Persona Non Grata) घोषित किया जाएगा। बता दें कि किसी भी शख्स को ”अस्वीकृत व्यक्ति” घोषित करना कूटनीतिक सम्मेलन का बहुत बड़ा हिस्सा है।

जानकारी के मुताबिक, ये दोनों पाकिस्तान उच्चायोग के वीजा सेक्शन में काम करते थे। ये फर्जी भारतीय पहचान पत्र लेकर इधर-उधर घूमा करते थे और जासूसी करते थे।

भारत की ओर से जल्द ही इन दोनों को 48 घंटों के भीतर देश छोड़ने के लिए कह दिया जाएगा। हालांकि, इस तरह का वाकया पहली बार नहीं हुआ है। ऐसी ही मिलती जुलती घटना साल 2016 में हुई थी।

भारत की ओर से तब पाकिस्तान उच्चायोग के एक अफसर को अस्वीकृत शख्स घोषित किया गया था। उसका नाम महमूद अख्तर था, जिसे तब भारतीय अफसरों ने तब कुछ संवेदनशील दस्तावेजों के साथ धर दबोचा था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई


This article was written by kk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *